WELCOME TO SikhoIndia.IN >>Dear All, Wish U And Your Family A Very Happy Fastival<<< TODAY’S BEST OFFERS DEALS COUPON CODE & DEAL OF THE DAY .

Whatsapp ke 10 khaas seekret tricks - वॉट्सऐप के कुछ सीक्रेट फीचर्स

No Comments
वॉट्सऐप अपने यूजर्स को और भी कई कमाल के फीचर्स देता है जिन्हें शायद ही आप जानते हों। आइये जानते हैं वॉट्सऐप के कुछ ऐसे ही सीक्रेट फीचर्स के बारे में: 
Whatsapp ke 10 khaas seekret tricks - वॉट्सऐप के कुछ सीक्रेट फीचर्स


1- मीडिया विजिबिलिटी 
इस फीचर के लिए आपको अपने कॉन्टैक्ट इन्फो में जाकर 'मीडिया विजिबिलिटी' ऑप्शन पर क्लिक करना है। अगर आप किसी खास चैट के मीडिया फाइल्स को हाइड करना चाहते हैं तो वहां मौजूद 'नो' विकल्प पर टैप कर दें। 

2- म्यूट ग्रुप चैट 
इस फीचर के जरिए आप किसी ग्रुप पर आ रहे नोटिफिकेशन्स को म्यूट कर सकते हैं। इसके लिए आपको ग्रुप इन्फो में जाकर 'म्यूट चैट' वाले ऑप्शन पर टैप करना है। ऐसा करने से आपको उस ग्रुप चैट के नोटिफिकेशन्स डिस्टर्ब नहीं करेंगे जिसे आपने म्यूट कर दिया है। 

3- डिसेबल ब्लू टिक 
वॉट्सऐप ने यह फीचर यूजर की प्रिवेसी को ध्यान में रखते हुए दिया है। इसकी मदद से आप जिस व्यक्ति से चैट कर रहे हैं वह यह नहीं जान पाएगा कि आपने मेसेज पढ़ा है या नहीं। इसको ऐक्टिवेट करने के लिए आपको सेटिंग में जाकर प्रिवेसी ऑप्शन पर क्लिक करना है। इसके बाद आपको रीड रीसीट का एक ऑप्शन दिखेगा जिसे आपको डिसेबल कर देना है। 

4- वॉट्सऐप ग्रुप कॉल 
इस फीचर को वॉट्सऐप यूजर्स ने काफी पसंद किया है। इसके मदद से आप अपने दोस्तों के साथ ग्रुप कॉल का मजा ले सकते हैं। 

5- वॉट्सऐप बिजनेस 
वॉट्सऐप पर आप अपना बिजनस प्रोफाइल भी बना सकते हैं। इसके लिए आपको बिजनस डिस्क्रिप्शन, ई-मेल अड्रेस, बिजनेस अड्रेस और अपनी वेबसाइट की डिटेल डालनी होगी। 

6- हाइड प्रोफाइल पिक्चर 
अगर आप चाहते हैं कि आपकी प्रोफाइल फोटो कोई न देखे तो इसके लिए आपको अकाउंट सेटिंग में जाकर प्रिवेसी ऑप्शन को खोलना है। यहां प्रोफाइल फोटो ऑप्शन में जाकर 'नोबडी' पर क्लिक कर दें। ऐसा करने से आपकी प्रोफाइल फोटो आपके कॉन्टैक्ट में मौजूद लोगों को नहीं दिखेगी। 

7- डिस्मिस ऐज ग्रुप एडमिन 
अगर आप अपने ग्रुप के किसी एडमिन के बर्ताव से खुश नहीं हैं तो आप उसे हटा सकते हैं। इसके लिए आपको ग्रुप इन्फो ऑप्शन में उस व्यक्ति के नाम पर थोड़ी देर के लिए प्रेस करना है। ऐसा करते ही आपको रिमूव ऐज एडमिन का ऑप्शन दिखेगा। 

8- शेयर लाइव लोकेशन 
इसके लिए आपको अपने चैट बॉक्स के अटैचमेंट मेन्यू पर जाना है। यहां आपको शेयर लोकेशन का ऑप्शन दिखेगा। आप किसी यूजर से अपना लाइव लोकेशन 15 मिनट, 1 घंटे या फिर 8 घंटे के लिए शेयर कर सकते हैं। 

9- वॉट्सऐप पेमेंट्स 
आप अपने बैंक अकाउंट को वॉट्सऐप से लिंक कर सकते हैं। वॉट्सऐप ICICI, SBI और HDFC बैंको के अलावा और भी कई बैंकों के पेमेंट्स को सपॉर्ट करता है। 

10- आपने किसके साथ सबसे ज्यादा चैट किया
 
इस फीचर के लिए आपको सेटिंग्स में जाकर डेटा पर क्लिक करना है। इसके बाद आपके सामने स्टोरेज यूसेज का ऑप्शन खुलेगा। यहां आपको अपने कॉन्टैक्ट्स और ग्रुप की एक रैंकिंग दिखेगी जिससे कि आप जान पाएंगे कि आपने किसके साथ सबसे ज्यादा बात की है। 

chitika

loading...
loading...