WELCOME TO SikhoIndia.IN >>Dear All, Wish U And Your Family A Very Happy Fastival<<< TODAY’S BEST OFFERS DEALS COUPON CODE & DEAL OF THE DAY .

Shri Mata Vaishno Devi यात्रा पर्ची और रूम बुकिंग ऑनलाइन कैसे करे?

No Comments

Shri Mata Vaishno Devi  यात्रा पर्ची और रूम बुकिंग ऑनलाइन कैसे करे?

यदि आप कटरा के पंजीकरण कार्यालय में यात्रा की पर्ची लेने पहुंचे और यात्रियों की संख्या अधिक हुई तो हो सकता है कि आपको वहीं रुकना पड़े. ऐसी स्थिति में आपको यात्रा के लिए अगले दिन की पर्ची मिलेगी. इसलिए माता के धाम की यात्रा करने वाले श्रद्धालुओं के लिए ऑन लाइन पर्ची लेना ज्यादा लाभकारी रहेगा. 
Shri Mata Vaishno Devi  यात्रा पर्ची और रूम बुकिंग ऑनलाइन कैसे करे?

आप यात्रा की प्लानिंग ऑनलाइन कर सकते हैं और तमाम बुकिंग भी ऑनलाइन करा सकते हैं। श्रीमाता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड ऑनलाइन यात्रा रजिस्ट्रेशन करता है। यात्री यात्रा रजिस्ट्रेशन स्लिप और कमरों की बुकिंग के अलावा पूजन बुकिंग भी ऑनलाइन करा सकते हैं। इसके लिए श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड की वेबसाइट पर जाकर आपको रजिस्टर कराना होता है और आईडी-पासवर्ड लेने होते हैं। अब इस यूजर नेम और पासवर्ड के साथ लॉग-इन करें और यात्रा पर्ची हासिल करें। फिर इस पर्ची का प्रिंटआउट ले लें। यात्रा पर्ची के लिए कोई फीस नहीं देनी होती।

माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड यात्रा पर्ची और रूम बुकिंग कैसे करे?

ऑनलाइन यात्रा पर्ची प्राप्त करने के लिए या श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड की आफिशियल वेबसाइट पर प्रदान की जाने वाली अन्य सेवाओं को प्रयोग करने के लिए श्रद्धालु को वेबसाइट पर श्रद्धालु के तौर पर रजिस्टर होना होगा और यूजर आई डी और पासबर्ड चुनना होगा। इस यूजर आई डी और पासबर्ड को बड़ी आसानी के साथ होम पेज पर डिवोटी ज़ोन में रजिस्टर हो कर प्राप्त किया जा सकता है या पॉपअप स्क्रीन पर रजिस्टर लिंक पर क्लिक करके। 

आप हमारी वेबसाइट के द्वारा रजिस्टर हो कर यूजरनेम और पासबर्ड बना सकते हैं। अगर आप पहले से ही रजिस्टर हैं तो आप अपने यूजर नेम और पासबर्ड से लॉग इन करें, सभी लिंकस् बंद करें और फिर दुबारा वेबसाइट पेज को खोलें। अपने यूजर नेम और पासबर्ड से लॉगइन करें, यात्रा पर्ची पर क्लिक करें, विवरण भरें। आपकी बुकिंग हो गई और यात्रा पर्ची बन गई। आप इस पर्ची का प्रिंट आऊट ले सकते हैं। यह पर्ची बाणगंगा जांच चौकी पार करने के लिए पूरे दिन के लिए वैध है।


बुकिंग की जांच करने हेतु आप अपने यूजरनेम और पासबर्ड से लॉगइन करके सफल ट्रांजैक्शन पर क्लिक कर सकते हैं, यह सभी सफल ट्रांजैक्शनस् को दर्शाएगा, रीप्रिंट विकल्प पर क्लिक करें और प्रिंट आऊट प्राप्त करें ।अपने आगमन पर बाणगंगा जांच चौकी पर सम्पर्क करें।ऑनलाइन यात्रा पर्ची निशुल्क है। सरस्वती धाम, जम्मू और बस स्टैंड कटरा के समीप यात्रा रजिस्ट्रेशन कांऊटर पर ऑफलाइन यात्रा पर्ची भी निशुल्क है। तीन वर्ष से कम आयु के बच्चों के लिए यात्रा पर्ची अनिवार्य नहीं है।

chitika

loading...
loading...