WELCOME TO SikhoIndia.IN >>Dear All, Wish U And Your Family A Very Happy Fastival<<< TODAY’S BEST OFFERS DEALS COUPON CODE & DEAL OF THE DAY .

Railway recruitment 2018: रेलवे में निकली हैं करीब 9000 और नौकरियां

No Comments

Railway recruitment 2018: रेलवे में निकली हैं करीब 9000 और नौकरियां, नोटिफिकेशन हुआ जारी, 1 जून से कर सकेंगे constable.rpfonlinereg.org पर आवेदन


रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड (RRB) ने रेलवे के अलग-अलग जोन में मेल और फीमेल कांस्टेबल (Constable Recruitment 2018 RPF) और (RPSF) के लिए आवेदन (RPF/ RPSF Recruitment 2018 ) आमंत्रित किए हैं। इसके लिए अधिसूचना जारी कर दी गई है। अभ्यर्थी इस वेबसाइट http://constable.rpfonlinereg.org पर 1 जून से आवेदन कर सकेंगे। अधिसूचना  (Employment Notice number constable/RPF 01/2018) जारी की गई है। 

आवेदन प्रक्रिया 1 जून 10 बजे से शुरू होगी और 30 जून को खत्म होगी। इस भर्ती प्रक्रिया के जरिए करीब 9000 पदों पर भर्ती की जाएगी। जिसमें से 4403 मेल और 4216 फीमेल के पद हैं। आवेदकों का चयन दो चरणों में किया जाएगा. इसके लिए पहले चरण में लिखित परीक्षा होगी। लिखित परीक्षा में प्राप्‍त अंकों के आधार पर छात्रों को फिजिकल फिटनेस टेस्‍ट के लिए शॉर्टलिस्‍ट किया जाएगा।

इन पदों पर आवेदन के लिए अभ्यर्थी की न्‍यूनतम उम्र 18 साल और अधिकतम 25 वर्ष तक हो सकती है। कांस्टेबल एग्जीक्यूटिव पोस्ट के लिए अभ्यर्थी के पास एसएसएलसी/ मैट्रिक की डिग्री होना जरूरी है। आवेदन की आखिरी तिथि 30 जून है। भर्ती के लिए ऑनलाइन कंप्यूटर बेस्ट टेस्ट सितंबर या अक्टूबर में आयोजित होगा। 

chitika

loading...
loading...