WELCOME TO SikhoIndia.IN >>Dear All, Wish U And Your Family A Very Happy Fastival<<< TODAY’S BEST OFFERS DEALS COUPON CODE & DEAL OF THE DAY .

Health Tips: डाइटिंग नहीं ये 6 टिप्स अपना कर रहे FIT

No Comments
हर कोई चाहता है कि वह फिट रहे। कुछ लोग इसके लिए डाइटिंग करते है। लेकिन एक्सपर्ट का कहना है कि भरपूर नींद और खूब पानी पीने से आपकी हेल्थ अच्छी रह सकती है। वहीं अच्छी सेहत पाने के लिए आप यह 6 टिप्स अपना सकते है

1. फिट रहने के लिए या वजन कम करने के लिए डायटिंग की जरूरत नहीं। आप संतुलित आहार लेकर वजन कम सकते हैं और फिट रह सकते है। 

2. आज की भागदौड़ भरी जिंदगी में लोग अपनी नींद से समझौता करते है जो कि बहुत नुकसानदायक है। आपके शरीर को काम करने के साथ पूरी नींद की भी जरूरत है। व्यक्ति को प्रत्येक दिन7 से 8 घंटे की नींद लेनी चाहिए। इससे आपका शरीर भी स्वस्थ्य रहेगा और दिमाग भी। 

3. आपके शरीर को हाइड्रेटेड रखने के लिए पानी की बहुत जरूरत है। हाइड्रेशन से आपके शरीर को ताकत, सहन-शक्ति मिलती है। इसके साथ ही आप कई बीमारियों से दूर रहते है। तो ज्यादा से ज्यादा पानी पिएं।

4. एक बार में ज्यादा मात्रा में खाना खाने से शरीर को नुकसान होता है। फिट रहने के लिए हमेशा थोड़ी-थोड़ी देर में कम मात्रा में खाना खाना चाहिए। 

5. शुगर की जगह पेड़ों से निकलने वाले नेचुरल स्वीटनर के उपयोग के भी कई फायदे है। स्टीविया एक  नेचुरल स्वीटनर है जो शुगर से 200 ये 300 गुना मीठा होता है। स्टीविया का सेवन आपको एक स्वस्थ्य जीवनशैली के साथ मोटापा और दिल की बीमारी से भी दूर रखता है।

6. रोज एक ग्लास वेजीटेवबल जूस का सेवन करें। ये आपके लिए स्वस्थ्य और जवां रखता है। 

chitika

loading...
loading...