WELCOME TO SikhoIndia.IN >>Dear All, Wish U And Your Family A Very Happy Fastival<<< TODAY’S BEST OFFERS DEALS COUPON CODE & DEAL OF THE DAY .

Dadhi ko kala aur ghana karne ke upay: सफेद दाढ़ी और मूंछ से छुटकारा

No Comments

dadhi ko kala aur ghana karne ke upay: सफेद दाढ़ी और मूंछ से छुटकारा


आज हम आपको कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे है जिनकी सहायता से आपको दाढ़ी भी भरवा हो जाएगी और बाल भी काले और घने हो जायेंगे
Dadhi ko kala aur ghana karne ke upay: सफेद दाढ़ी और मूंछ से छुटकारा

1- दालचीनी के पाउडर में नींबू का रस मिलाये और इसके पेस्ट को चेहरे पर 15 मिनट के लिए लगाकर छोड़ दे| उसके बाद ठंडे पानी से चेहरे को धोकर साफ़ कर ले | ऐसा कुछ दिन तक लगातार करने से आपकी दाढ़ी घनी और गहरी हो जाएगी और आपके बाल भी काले और घने हो जायेंगे

2- सरसों की पत्तियों का पेस्ट बनाकर उसमे आंवले का तेल मिलाये और इससे अपने चेहरे की मसाज करे | लेकिन ध्यान रहे मसाज सिर्फ दाढ़ी आने वाली जगह पर ही करे और उसके बाद मसाज करके 20 मिनट के लिए ऐसे ही छोड़ दे और उसके बाद ठंडे पानी से धो ले | ऐसा कुछ दिनों तक एक दिन छोड़कर एक दिन करना है जिसके बाद आपको घनी और गहरी काली दाढ़ी आने लग जाएगी |

3-शेविंग के अलावा ट्रिमिंग से भी आप घनी दाढ़ी पा सकते हैं। ट्रिमिंग से आपको अनचाहें बालों से छुटकारा भी मिल जायेगा और आप के बालों की विकास भी तेजी से होगी। साथ ही चेहरे को गुनगुने पानी से धोएं और दिन मे दो बार क्लींजर जरूर इस्तेमाल करें ताकि त्वचा साफ बनी रहे। हफ्ते में एक बार अपने चेहरे की मृत त्वचा को एक्सफोलिएशन से निकालें। ऐसा करने से चेहरे पर नए बाल आने की प्रक्रिया में तेजी आएगी।

4-अगर आप नियमित रूप से अपने चेहरे पर तेल से मालिश करेंगे तो निश्चित रूप से आपकी दाढ़ी मूंछें तेजी से बढ़ेंगी। ऐसा करने से हमारी त्वचा की कोशिकाओं को पर्याप्त पोषण मिलता है। जिससे बालों की ग्रोथ में मदद मिलती है। मालिश करने के लिए आप नारियल अथवा जैतून के तेल का प्रयोग कर सकते हैं।

chitika

loading...
loading...