WELCOME TO SikhoIndia.IN >>Dear All, Wish U And Your Family A Very Happy Fastival<<< TODAY’S BEST OFFERS DEALS COUPON CODE & DEAL OF THE DAY .

Jai Mata Vaishno Devi Yatra: मिनटों में बिना कठिनाई के वैष्णो देवी मंदिर का दर्शन कर सकेंगे श्रद्धालु

No Comments

jai mata vaishno devi yatra

अब तक श्रद्धालुओं को मंदिर तक जाने के लिए सीधी चढ़ाई करनी पड़ती थी जिसमें अकसर बुज़ुर्गो और बच्चों या फिर महिलाओं को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ता था लेकिन अब ऐसा नहीं रहेगा क्योंकि अब मंदिर परिसर तक जाने के लिए रोपवे की व्यवस्था की जाएगी।

इस साल मार्च-अप्रैल के महीने से भक्त माता के दरबार से रोपवे के माध्यम से सीधे भैरो घाटी मंदिर तक पहुंच सकेंगे। श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड के अतिरिक्त सीइओ अंशुल गर्ग का इस बारे में कहना है कि भवन के पास रोपवे निर्माण का कार्य तेजी से किया जा रहा है। रोपवे की मदद से ही प्रति घंटे में करीब आठ सौ यात्रियों को मंदिर तक ले जाया सकेगा। इस रोपवे की मदद से 40 से 45 यात्री एक ही बार में केवल चार मिनट में ही मंदिर तक पहुंच जाएंगे। श्री माता वैष्णो देवी के आधार शिविर कटड़ा से बाणगंगा,चरणपादुका,अद्र्धकुवांरी,हिमकोटि,सांझीछत से होकर समुद्र तल से करीब 5200 मीटर की ऊ ंचाई पर स्थित वैष्णो देवी भवन में पहुंचते है।


इस पूरी यात्रा के दौरान यात्रियों को काफी थकावट का सामना करना पड़ता है लेकिन रोपवे के निर्माण से ये यात्रा काफी सहज हो जाएगी और यात्रियों को कठिनाई भी नहीं होगी।



chitika

loading...
loading...