WELCOME TO SikhoIndia.IN >>Dear All, Wish U And Your Family A Very Happy Fastival<<< TODAY’S BEST OFFERS DEALS COUPON CODE & DEAL OF THE DAY .

Earn Money Online Free: बेस्ट ऑनलाइन जॉब्स घर बैठे ही कमाएं नौकरी जितने पैसे

No Comments

Earn Money Online Free: बेस्ट ऑनलाइन जॉब्स घर बैठे ही कमाएं नौकरी जितने पैसे

अगर आप ऐसी जॉब के बारें में सोच रहे है। जिसमें बॉस की कोई टेंशन न हो। जब आपको अच्छा लगे, तब काम करें। जिस कंपनी या क्लांइट के साथ काम करने का मन हो उसके साथ करें। तो आप ऑनलाइन फ्रीलांसिंग कंपनियों को ज्वाइन कर सकते हैं। अगर आप इन कंपनियों को रोज 3 से 4 घंटे भी देते हैं तो आप 10 से 15 हजार आराम से घर बैठें कमा सकते हैं। अगर आप भी इस तरह की टेंशन फ्री जॉब करना चाहते हैं तो यहां ऐसी वेबसाइट्स के बारें में जानकारी दी जा रही है। अगर आपको एक से ज्यादा भाषाओं की जानकारी है और कानून की समझ है तो फिर फुल टाइम जॉब तलाशने में समय खराब न करें किसी प्रोजेक्ट को हासिल करें और काम करना शुरू करें। इसमें काफी अच्छी कमाई हो सकती है।

freelancer.com
freelance.com
fiverr.com
oDesk.com
elance.com

: अगर आपकी पकड़ भाषा पर अच्छी है तो फिर आप आराम से इस जॉब को कर सकते हैं. कॉपी एडिटर/राइटर को प्रूफरीडिंग और राइटिंग का काम करना होता है। इस फील्ड में काम की कमी नहीं है। यह आप पर निर्भर है कि कितनी जल्दी आप काम करके देते हैं। इसमें शब्दों और पेज के हिसाब से आपको रुपये दिए जाते हैं।
अगर आपको लिखने का शौक है तो यह काम आपके लिए ही है। ऐसी ढेरों वेबसाइट हैं जहां आप दो-चार घंटे कॉपी एडिटिंग या कंटेंट राइटिंग का काम करके अच्छा पैसा कमा सकते हैं। जो आगे चलकर मीडिया या राइटिंग के क्षेत्र में करियर बनाना चाहते हैं, उनके लिए यह बहुत फायदेमंद शुरुआत भी होगी।

iwriter.com
writerlance.com
freelancewriting.com
textbroker.com
triond.com

ऑनलाइन : युवा अपना अधिकतर समय इंटरनेट पर बिताते हैं, ऐसे में क्यों न इसे अपना काम की चीज ही बना लें। हालांकि ऑनलाइन रिसर्च का काम सुनने में बड़ा बोरिंग लगता है लेकिन इससे आपको अच्छी कमाई के साथ कई विषयों के बारे में जानकारी पाने का अवसर भी मिलता है। आप इसके लिए बिजनेस या मीडिया हाउसेस या फिर किसी कंपनी में काम कर सकते हैं। अधिकतर समय यह काम घर से भी किया जा सकता है।
ऑनलाइन : रिसर्च के साथ-साथ कई कंपनियां ऑनलाइन अपने ब्रांड, प्रोडक्ट या मार्केट का सर्वे करवाती है। यहां अलग-अलग तरह के सर्वे की विषय दिए जाते हैं। कई सर्वे तो केवल क्लोथिंग के होती है। जहां मोबाइल से वीडियो बनाकर केवल अपलोड करनी होती है और साथ में उसका डिटेल/ कंटेट लिखना होता है।
रिसर्च
mindswarms.com
paidviewpoint.com
opinionoutpost.com
surveyhead.com

ऑनलाइन : कैसा रहेगा जब आपको केवल गेम खेलने के पैसे मिलने लगे। ऑनलाइन गेम्स मार्केट धीरे-धीरे बड़ा हो रहा है ऐसे में कंपनियां कॉलेज में पढ़ने वाले स्टूडेंस को हॉयर करती हैं और उनसे गेम्स की टेस्टिंग करवाती हैं। अगर आप भी गेम्स में दिलचस्पी रखते हैं तो नीचे दी गई कंपनियों के साथ जुड़कर पैसा कमा सकते हैं।
gamesville.com
gsn.com
zapak.com
paidgameplayer.com
exodus3000.com

ऑनलाइन अगर आपमें लोगों की सिखाने की इच्छा है तो यह काम आपके लिए है। ऑनलाइन टीचिंग का क्षेत्र काफी विस्तृत है। इसमें आप अपने विषय में छात्रों को ऑनलाइन पढ़ाते हैं। इस क्षेत्र में काफी आमदनी है और आप समय अपने हिसाब से चुन सकते हैं।
-tutor.com
-happytutors.com
-transtutors.com
-buddyschool.com

: अगर आपको एक से अधिक भाषाओं की जानकारी है तो आपके लिए यह बहुत शानदार काम है। यह काम आप किसी कंपनी से जुड़कर या फ्रीलांस आधार पर कर सकते हैं। इसमें कंटेंट की मात्रा और जटिलता के हिसाब से पैसे मिलते हैं। हर दिन एक-दो घंटे या सप्ताह में एक-दो दिन लगाकर आप इस क्षेत्र में अच्छी कमाई कर सकते हैं।
-upwork.com
-onehourtranslation.com

: इसमें मुख्य रूप से डेटा एंट्री ऑपरेटर का काम करना होता है। इसमें आपको डेटा कलेक्ट करने से लेकर उसे बेहतर बनाने तक का काम करना होता है। इसमें कई तरह के चैलेंज भी आपको मिलेंगे लेकिन आत्मनिर्भर होकर यह काम करने में आपको अच्छा लगेगा। इनकी कई बेवसाइट्स है जिनमें से dataplus.com और clickworker.com एक है।
: धीरे-धीरे सोशल मीडिया बिजनेस का भी बड़ा हिस्सा बनता जा रहा है। ऐसे में अधिकतर कंपनियां सोशल मीडिया पर अपनी उपस्थिति बनाए रखना चाहती हैं। इस नौकरी में आपको कंपनियों के सोशल मीडिया अकाउंट को संभालना होता है और उनके कंटेंट को मैनेज करना होता है। इसके लिए ट्विटर, फेसबुक, इंस्टाग्राम जैसे सोशल नेटवर्क की समझ जरूरी है।
– indeed.com
– shin.com
– monsterindia.com

: छुट्टियों या वीकेंड पर यह काम किया जा सकता है। इसकी डिमांड ज्यादातर टूरिज्म और इवेंट मैनेजमेंट में होती है। यहां मेहमानों या क्लाइंट्स के साथ डील करना और उनकी समस्याओं को सुलझाने जैसे काम करने होते हैं। इनकी कई बेवसाइट्स है जिनमें से Coolworks.com एक है।
कैप्चा के बारे में सब जानते होंगे। जब भी आप कहीं अपनी आईडी बनाते हैं या ऑनलाइन शॉपिंग करते हैं तो आपको वहां कैप्चा डालना होता है। आपको बता दें कि कैप्चा इंट्री भी आपको पैसे दिला सकती है। देश और दुनिया में कई ऐसी कंपनियां हैं जिन्हें हजारों और लाखों की संख्या में वेबसाइट की जरूरत है, जिसको कैप्चा के जरिए सुरक्षित किया जाता है। ऐसे में आप कैप्चा सॉल्व कर भी पैसे कमा सकते हैं। हर 1000 कैप्चा सॉल्व करने पर आप 1 से 2 डॉलर कमा सकते हैं।
ई-कॉमर्स कंपनियां फ्लिपकार्ट, अमेजन, स्नैपडील समेत कई ऐसी कंपनियां हैं जो  एफिलिएट जॉब के लिए पैसे देती हैं। इसमें आप इन कंपनियों के एफिलिएट बनकर हर खरीदारी पर 4 से 10 फीसद तक कमीशन पा सकते हैं।

chitika

loading...
loading...